World Cup Opening Ceremony:वनडे वर्ल्ड कप में ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी, जानिए क्या है वजह?

भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले World Cup 2023 को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसे शीर्ष टीमें शामिल हैं।ऐसे में, इस टूर्नामेंट के ओपनिंग सेरेमनी को लेकर भी काफी चर्चा थी। माना जा रहा था कि इस सेरेमनी में बॉलीवुड के कई स्टार परफॉर्म करेंगे। लेकिन अब नए अपडेट के मुताबिक इस बार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया जाएगा।

World Cup Opening Ceremony रद्द होने के पीछे क्या कारण हैं?

4 अक्टूबर 2023 को, बीसीसीआई और आईसीसी ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस बयान में कहा गया है कि “यह निर्णय टूर्नामेंट की सुरक्षा और तैयारियों को देखते हुए लिया गया है।”

बयान में आगे कहा गया है कि “4 अक्टूबर को अहमदाबाद में सभी टीमों के कप्तान एक साथ मिलेंगे और वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन करेंगे। इसके बाद एक लेज़र शो होगा।”

World Cup Opening Ceremony 2023 में कौन-कौन से सुपरस्टार होंगे?

बीसीसीआई ने ओपनिंग सेरेमनी रद्द करने का फैसला किया है, इसलिए इस बार किसी भी बॉलीवुड सुपरस्टार या कलाकार की उपस्थिति नहीं होगी। हालांकि, कुछ रिपोर्टों के अनुसार, 4 अक्टूबर को होने वाली Captain’s Day Ceremony में कुछ बॉलीवुड सुपरस्टार और कलाकार मौजूद रह सकते हैं।

इन रिपोर्टों के अनुसार, Captain’s Day Ceremony में अर्जुन कपूर, वरुण धवन, श्रेया घोषाल, अरिजीत सिंह और आशा भोसले जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार और कलाकार मौजूद रह सकते हैं। ये कलाकार सभी 10 टीमों के कप्तानों को सम्मानित कर सकते हैं।

हालांकि, इन रिपोर्टों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए, यह कहना अभी भी जल्दबाजी होगी कि Captain’s Day Ceremony में कौन-कौन से बॉलीवुड सुपरस्टार या कलाकार मौजूद रहेंगे।

यदि Captain’s Day Ceremony में बॉलीवुड सुपरस्टार और कलाकार मौजूद रहते हैं, तो यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी होगी। यह एक तरह से ओपनिंग सेरेमनी का ही एक हिस्सा होगा।

World Cup Opening Ceremony को कहां से लाइव देख सकते हैं?

World Cup 2023 की ओपनिंग सेरेमनी रद्द कर दी गई है, इसलिए इसे लाइव नहीं देखा जा सकता है। हालांकि, 4 अक्टूबर को होने वाली कैप्टंस डे सेरेमनी को लाइव देखा जा सकता है। यह सेरेमनी स्टार स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी 2 पर टीवी पर और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ऑनलाइन देखी जा सकती है।

यदि कैप्टंस डे सेरेमनी में बॉलीवुड सुपरस्टार और कलाकार मौजूद रहते हैं, तो उन्हें भी लाइव देखा जा सकता है।

World Cup 2023 Teams

World Cup 2023में कुल 10 टीमें भाग ले रही हैं। इनमें से 8 टीमों को सीधे एंट्री मिली है, जबकि श्रीलंका और नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर के जरिए इस मेगा इवेंट के लिए जगह बनाई।

  1. भारत – रोहित शर्मा
  2. पाकिस्तान – बाबर आजम
  3. श्रीलंका – धनंजय डिसिल्वा
  4. बांग्लादेश – तमीम इकबाल
  5. ऑस्ट्रेलिया – पैट कमिंस
  6. इंग्लैंड – जोस बटलर
  7. दक्षिण अफ्रीका – टेम्बा बावुमा
  8. न्यूजीलैंड – केन विलियमसन
  9. नीदरलैंड – स्कॉट स्टुअर्ट

Leave a Comment