World Cup 2023:अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर! Glenn Maxwell ने बनाया वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड


AFG बनाम AUS: ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) के रिकॉर्ड तोड़ने वाले दोहरे शतक ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023(ICC Cricket World Cup 2023) में अफगानिस्तान पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। मैक्सवेल की 128 गेंदों में 201 रन क्रिकेट विश्व कप इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था, और इससे ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली। दो गेंद शेष रहते 292 रन।

ऑस्ट्रेलिया शुरुआत में ही मुश्किल में था और उसने सिर्फ 51 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। हालाँकि, Glenn Maxwell और पैट कमिंस (68 गेंदों पर 12) ने पांचवें विकेट के लिए 241 रनों की साझेदारी करके उल्लेखनीय सुधार किया। मैक्सवेल जबरदस्त फॉर्म में थे और उन्होंने 13 चौके और 10 छक्के लगाए।

अफगानिस्तान ने अंतिम ओवरों में वापसी की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने महत्वपूर्ण जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क (4-45) और पैट कमिंस (3-52) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

Maxwell Innings

Glenn Maxwell की पारी पावर हिटिंग में मास्टरक्लास थी. वह अफ़ग़ान गेंदबाज़ों पर सख्त थे और आसानी से गेंद को साफ कर रहे थे। वह बहुत चयनात्मक भी था, केवल तभी बड़े शॉट लगाता था जब गेंद उसके क्षेत्र में होती थी।

मैक्सवेल(Maxwell) की पारी टीम के लिहाज से भी काफी अहम रही. जब वह क्रीज पर आए तो ऑस्ट्रेलिया निराशाजनक स्थिति में था, लेकिन उन्होंने संयम और दृढ़ संकल्प के साथ खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

Maxwell Record

मैक्सवेल का दोहरा शतक क्रिकेट विश्व कप इतिहास का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था। इसने 189 रन का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम था।

मैक्सवेल की पारी वनडे क्रिकेट इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था। यह भारत के रोहित शर्मा के 264 और भारत के सचिन तेंदुलकर के 204 से पीछे है.

Leave a Comment