Tiger Nageswara Rao OTT release date: टाइगर नागेश्वर राव ओटीटी पर कब होगी रिलीज़?

फिल्म इंडस्ट्री के मास महाराजा रवि तेजा की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘Tiger Nageswara Rao‘ आखिरकार OTT पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है। यह फिल्म 20 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी और दर्शकों को खूब पसंद आई थी। फिल्म की रिलीज़ के बाद से ही OTT पर इसकी रिलीज़ को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। अब आखिरकार खबर है कि फिल्म 24 नवंबर, 2023 को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी।

Tiger Nageswara Rao:A Life of Struggle and Sacrifice

Tiger Nageswara Rao का जन्म 1892 में आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के चीपुरपल्ली गांव में हुआ था। छोटी उम्र से ही वे वीर सावरकर और बाल गंगाधर तिलक जैसे स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियों से बहुत प्रभावित थे। उनके आदर्शों से प्रेरित होकर, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गये और स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय रूप से भाग लिया।

नागेश्वर राव एक निडर और दृढ़ नेता थे, जो ब्रिटिश अधिकारियों का मुकाबला करने से कभी नहीं कतराते थे। उन्होंने ब्रिटिश प्रतिष्ठानों के खिलाफ कई साहसी छापों का नेतृत्व किया और पकड़ से बचने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते थे। उनके कारनामों के कारण उन्हें अंग्रेजों के बीच “टाइगर” उपनाम मिला, जो उन्हें एक दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी मानते थे।

1942 में Tiger Nageswara Rao को अंग्रेजों ने गिरफ्तार कर लिया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। उन्होंने 16 साल जेल में बिताए, इस दौरान वह अपने साहस और दृढ़ संकल्प की कहानियों से अपने साथी कैदियों को प्रेरित करते रहे।

नागेश्वर राव 1958 में जेल से रिहा हुए और आज़ादी के बाद भी देश की सेवा करते रहे। वह 1962 में आंध्र प्रदेश विधान सभा के लिए चुने गए और राज्य सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया।

नागेश्वर राव का 1972 में निधन हो गया, लेकिन उनकी विरासत जीवित है। उन्हें एक निडर सेनानी के रूप में याद किया जाता है जिन्होंने अपना जीवन स्वतंत्रता के लिए समर्पित कर दिया।

Tiger Nageswara Rao OTT release date

Tiger Nageswara Rao OTT release date: 24 नवंबर, 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेज़न प्राइम वीडियो

अमेज़न प्राइम वीडियो के अलावा फिल्म ‘Tiger Nageswara Rao’ अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज़ हो सकती है, लेकिन अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Leave a Comment