Shubman Gill Hospitalized:हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया,नहीं खेलेंगे IND VS PAK का महामुकाबला


भारत के स्टार ओपनर Shubman Gill की सेहत की स्थिति खराब हो रही है। विश्व कप 2023(world cup 2023) के दौरान सूची से वंचित होने के बाद, उनके प्लेट प्लेट खाते में गिरावट आने की वजह से उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गिल, जिन्होंने पिछले सप्ताह चेन्नई पहुंचने पर डेंगू के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, पिछले सप्ताह से बीमार हैं और बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के दूसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक, गिल पिछले कुछ दिनों से चेन्नई टीम होटल में ड्रिप पर थे। हालाँकि, उनका प्लेटलेट काउंट गिरकर 70,000 हो गया और जैसा कि डेंगू रोगियों के मामले में होता है, एक बार काउंट 100,000 से कम होने पर, उनके प्लेट में गिरावट आने की वजह से उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है

india vs pakistan का मुकाबला कठिन

Shubman Gill पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं। अब, पाकिस्तान के साथ 14 अक्टूबर को होने वाले india vs pakistan match में भी उनकी उपस्थिति संदेह है।

गिल की सेहत की समस्या को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की मेडिकल टीम ने दैनिक परीक्षण करने का निर्णय लिया है। बीसीसीआई के आंकड़ों से पता चला है कि, “प्रतिनिधि मंडल में 1.5-4.5 लाख की प्लेट प्लेटें सही मानी जाती हैं, लेकिन, शुबमन गिल के पास 1 लाख से कम की प्लेटें हैं।”

ईशान किशन को मिल सकता है मौका


Shubman Gill की हेल्थ प्रॉब्लम से टीम इंडिया को ओपनिंग स्लॉट में दिक्कत हो सकती है. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पार्टनर (ओपनिंग पार्टनर) कोन होगे, टीम मैनेजमेंट पर प्रेशर बढ़ सकता है।

ईशान किशन , केएल राहुल ओपनिंग स्लॉट के लिए अन्य विकल्प हैं। ईशान किशन ने आईपीएल 2023 और वार्म-अप मैचों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने टी20 डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है.

Leave a Comment