Scam 2003 Review: ये है भारत का सबसे बड़ा घोटाला, जानें पूरी कहानी

Film name: Scam 2003: The Telgi Story

Producer: Hansal Mehta

Rating: 4/5 stars

Scam 2003 Review: Scam 2003: The Telgi Story हिंदी वेब सीरीज़(web series) स्कैम का दूसरा सीज़न है, जो भारतीय इतिहास के सबसे बड़े स्टांप पेपर घोटालों में से एक के मास्टरमाइंड अब्दुल करीम तेलगी की कहानी है।

Scam 2003 में गगन देव रियार ने कर्नाटक के एक फल विक्रेता तेलगी की भूमिका निभाई है, जो स्टाम्प पेपर व्यापारी बन गया। तेलगी का घोटाला सरल और व्यापक था, और इससे भारत सरकार और वित्तीय संस्थानों को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ।

Scam 2003 एक अच्छी तरह से बनाई गई और मनोरंजक web series है। कहानी कहने का ढंग उत्कृष्ट है और अभिनय भी उत्कृष्ट है। तेल्गी के रूप में रियार विशेष रूप से प्रभावशाली है, वह उसकी महत्वाकांक्षा, बुद्धिमत्ता और क्रूरता को पूरी तरह से पकड़ लेता है

Scam 2003: The Telgi Story घोटाले के जटिल विवरणों को समझाने का अच्छा काम करती है, और यह तेल्गी की प्रेरणाओं और उन सामाजिक और राजनीतिक कारकों के बारे में भी जानकारी प्रदान करती है जिन्होंने उसे अपने अपराधों को अंजाम देने में सक्षम बनाया।

हालाँकि, Scam 2003: The Telgi Story अपनी खामियों से रहित नहीं है। गति कभी-कभी धीमी होती है, और कुछ सबप्लॉट अनावश्यक लगते हैं। इसके अतिरिक्त, यह शो पीड़ितों पर घोटाले के प्रभाव का पता लगाने के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता था।

Scam 2003 Review:कुल मिलाकर, Scam 2003: The Telgi Story एक अच्छी तरह से बनाई गई और जानकारीपूर्ण श्रृंखला है जो निश्चित रूप से वास्तविक अपराध शैली के प्रशंसकों को पसंद आएगी। भारतीय इतिहास के सबसे बड़े घोटालों में से एक के बारे में अधिक जानने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति को इसे अवश्य देखना चाहिए।

Leave a Comment