Sanju Samson net worth :संजू सैमसन की नेट वर्थ जानकर चौंक जाएंगे आप!

Sanju Samson कौन हैं

Sanju Samson एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में केरल और IPL में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हैं। वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। Sanju Samson का जन्म 11 नवंबर, 1994 को केरल के तिरुवनंतपुरम(sanju samson birth place) में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल, तिरुवनंतपुरम से पूरी की।

Sanju Samson ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2011 में केरल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलकर की। उन्होंने 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया और 2015 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। संजू सैमसन एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता है। उन्होंने आईपीएल में कई मैचों में नाबाद शतक बनाए हैं और भारत के लिए भी कुछ यादगार पारियां खेली हैं।

Sanju Samson net worth

Sanju Samson net worth: संजू सैमसन की नेट वर्थ का अनुमान लगभग 75 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का मुख्य स्रोत आईपीएल फीस और बीसीसीआई से मिलने वाली सैलरी है। इसके अलावा वह कई ब्रांड्स के लिए एंडोर्समेंट भी करते हैं।

संजू सैमसन एक शानदार क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक सफल व्यापारी भी हैं। उन्होंने कई निवेश किए हैं, जिनसे उनकी आय और बढ़ जाती है। उनके पास केरल में एक आलीशान घर और कई लग्जरी कारें भी हैं।

Sanju Samson Income Source

संजू सैमसन की कमाई के कई Source हैं। उनका प्राथमिक आय स्रोत IPL है, जहां वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। वह IPL में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्हें हर साल 14 करोड़ रुपये मिलते हैं।

संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ भी अनुबंधित हैं और उन्हें बीसीसीआई से सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा, संजू सैमसन कई ब्रांडों का Promote करते हैं और उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट से भी काफी कमाई होती है

Sanju Samson IPL Career

संजू सैमसन ने 2015 में राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने IPL की शुरुआत की। तब से वह लगातार टीम का एक अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और प्रभावशाली विकेटकीपिंग के कारण आईपीएल में काफी सफलता हासिल की है।

IPL में संजू सैमसन की बल्लेबाजी काफी आक्रामक है। वह कई बार विस्फोटक पारियां खेले हैं और उनकी बल्लेबाजी देखने में काफी रोमांचक होती है। उनके आक्रामक अंदाज के कारण उन्हें “संजू सैमसन स्टॉर्म” भी कहा जाता है।

Sanju Samson interview

Sanju Samson instagram

Leave a Comment