बॉक्स ऑफिस पर कहर! पांचवें नंबर की धांसू फिल्म साबित हुई ‘सालार’, ‘लियो’ और ‘जेलर’ को पछाड़ दिया!

Salaar Worldwide Collection:दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सालार’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड अब तक 625 करोड़ रुपए का धांसू कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने अपने इस कलेक्शन के साथ 2023 की ‘जेलर’ और ‘लियो’ जैसी बड़ी फिल्मों का पछाड़ दिया है।

‘सालार’ ने 2023 की पांचवीं सबसे बड़ी इंडियन फिल्म बनने का रिकॉर्ड बनाया है। इस सूची में सबसे ऊपर ‘आरआरआर’ है, जिसने वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। दूसरे नंबर पर ‘पुष्पा: द रूल’ है, जिसने 1000 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। तीसरे नंबर पर ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ है, जिसने 980 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। चौथे नंबर पर ‘सर्कस’ है, जिसने 750 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है।

‘सालार’ का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फिल्म में प्रभास के साथ श्रुति हासन, सुनील और जगपति बाबू मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म एक एक्शन थ्रिलर है, जो एक पुलिस अधिकारी और एक गैंगस्टर की कहानी बताती है।

‘salaar’ की सफलता से दक्षिण भारतीय सिनेमा की बढ़ती लोकप्रियता का पता चलता है। पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण भारतीय फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

salaar vs dunki

2023 भारतीय सिनेमा के लिए बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रहा, और इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रहा – प्रभास की बहुप्रतीक्षित एक्शन थ्रिलर ‘सालार’। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 625 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ धूम मचा दी, लेकिन सालार का सफर इतना आसान नहीं था। बॉक्स ऑफिस पर उसे शाहरुख खान की कॉमेडी-ड्रामा ‘डंकी’ से सीधी टक्कर मिली।

दोनों फिल्मों को रिलीज़ से पहले ही बड़े पैमाने पर हाइप मिला था। सुपरस्टार प्रभास की धमाकेदार एक्शन फिल्म और दिग्गज निर्देशक राजकुमार हिरानी की कॉमेडी का कॉम्बो, दोनों ही दर्शकों को आकर्षित कर रहे थे। रिलीज़ के बाद, दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सालार ने अंततः बाजी मारी।

Leave a Comment