Rohit Sharma Net worth: करोड़ों की संपत्ति के मालिक, नेट वर्थ जानकर चौंकाएंगे आप!

Rohit Sharma net worth: क्रिकेट के मैदान पर छक्के लगाने वाले “हिटमैन” रोहित शर्मा मैदान के बाहर भी लगातार चौके-छक्के लगा रहे हैं. उनकी बैट की तरह ही उनकी कमाई का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. आज के इस ब्लॉग में हम उसी कमाई और संपत्ति के बारे में विस्तार से जानेंगे.

Rohit Sharma net worth: कितनी है रोहित शर्मा की कुल संपत्ति?

2024 के जनवरी महीने के अनुसार, रोहित शर्मा की कुल संपत्ति लगभग 215 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का मुख्य स्रोत क्रिकेट, ब्रांड एंडोर्समेंट और रियल स्टेट में निवेश है।

क्रिकेट में, रोहित शर्मा को बीसीसीआई से प्रति वर्ष 7 करोड़ रुपये का वेतन मिलता है। इसके अलावा, उन्हें हर मैच के लिए अलग-अलग फीस भी मिलती है। एक वनडे मैच के लिए उन्हें 3 लाख रुपये, एक टेस्ट मैच के लिए 5 लाख रुपये और एक टी20 मैच के लिए 1.5 लाख रुपये मिलते हैं।

रोहित शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस से भी एक सीजन के लिए 16 करोड़ रुपये मिलते हैं। IPL में वह सबसे अधिक पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

Rohit Sharma net worth: कहाँ से होती है रोहित शर्मा की कमाई?

  1. बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित शर्मा को ग्रेड ए प्लस कैटेगरी में रखा है. इस ग्रेड के तहत उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये का वेतन मिलता है. इसके अलावा, हर मैच खेलने के लिए भी उन्हें अलग से फीस मिलती है.
  2. विज्ञापन और ब्रांड एंडोर्समेंट: रोहित शर्मा कई बड़े ब्रांड्स के एम्बेसडर हैं. एमआरएफ बैट्स, हॉर्लिक्स, एचपी पविलियन, ओप्पो, अमूल मक्खन जैसे तमाम नाम उनकी लिस्ट में शामिल हैं. इन विज्ञापनों और एंडोर्समेंट से उनकी कमाई सालाना करोड़ों में होती है.
  3. आईपीएल वेतन: मुंबई इंडियंस के कप्तान होने के नाते, रोहित शर्मा को आईपीएल में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. 2023 के आईपीएल सीजन में उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 15 करोड़ रुपये दिए गए थे.
  4. अन्य इन्वेस्टमेंट: रोहित शर्मा ने रीयल एस्टेट और स्टार्टअप्स में भी इन्वेस्टमेंट किया है. ये इन्वेस्टमेंट भी उनकी कमाई में काफी अहम भूमिका निभाते हैं.

लक्जरी लाइफस्टाइल

अपनी भारी-भरकम कमाई से रोहित शर्मा एक शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं. उनके पास मुंबई में एक आलीशान अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा उनके पास कई लक्जरी कारें भी हैं.

कमाई के मामले में टॉप क्रिकेटर्स में शामिल:

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. वह विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

Leave a Comment