क्या Rishabh Pant 2024 में आईपीएल खेलेंगे? देखिए सौरव गांगुली ने क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant पिछले साल दिसंबर में एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। इस दुर्घटना में उन्हें काफी चोटें आई थीं, जिसके बाद उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा था। दुर्घटना के बाद से पंत क्रिकेट से दूर हैं।पंत की फिटनेस को लेकर फैंस और क्रिकेट जगत में काफी चिंता थी। हालांकि, अब इस चिंता को दूर करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा है कि पंत 2024 में आईपीएल खेलेंगे।

गांगुली ने कहा, Rishabh Pant अच्छी स्थिति में हैं। वह आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे। मैंने पंत के साथ बातचीत की है और वह आगामी नीलामी को लेकर टीम के बारे में चर्चा करने के लिए तैयार हैं।”गांगुली के इस बयान से साफ है कि पंत जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं। पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं और उनकी टीम के लिए उनका वापसी करना काफी महत्वपूर्ण होगा।

सौरव गांगुली का बयान

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा है कि Rishabh Pant IPL 2024 में खेलेंगे। गांगुली ने कहा, “मैंने Rishabh Pant से बात की है और वह अच्छी स्थिति में हैं। वह आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे।”

गांगुली ने आगे कहा कि उन्होंने पंत के साथ आईपीएल 2024 की नीलामी को लेकर भी चर्चा की है। गांगुली ने कहा, “हमने अगले सीजन की नीलामी को लेकर चर्चा की है। हम चाहते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत टीम बनाए और खिताब जीतने के लिए प्रतिस्पर्धी हो।”

Rishabh Pant आईपीएल करियर

पंत ने IPL में अब तक 102 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32.6 की औसत से 2875 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 2 शतक और 20 अर्धशतक भी लगाए हैं।पंत की वापसी से टीम इंडिया को भी काफी फायदा होगा। पंत टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उनकी वापसी से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी।

Rishabh Pant की फिटनेस

पंत दिसंबर 2022 में दिल्ली में एक कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। इस दुर्घटना में उन्हें सिर और कमर में चोट आई थी। पंत को कई महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था।

पंत अब फिटनेस पर काम कर रहे हैं और वह जल्द ही क्रिकेट मैदान पर वापसी करने की उम्मीद कर रहे हैं।

Also Read : Rishabh Pant का इंतजार हुआ खत्म! सिर्फ इतने दिनों बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी

Leave a Comment