Jawan Box Office Collection Day 33:Jawan का जलवा, Pathaan को पीछे छोड़कर बना बॉक्स ऑफिस का बादशाह

शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर Jawan 7 सितंबर को स्क्रीन पर आने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर अजेय रही है। फिल्म, जिसमें शाहरुख की Double role है, ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। . अपनी रिलीज़ के एक महीने बाद भी, जवान अभी भी मजबूत बनी हुई है और भारत में प्रतिदिन 1 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर रही है।

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jawan Box Office Collection Day 33 9 अक्टूबर को, जवान ने बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी गिरावट देखी और भारत में 1.05 करोड़ रुपये की कमाई की। इसलिए, कुल संग्रह अब 625.03 करोड़ रुपये है। फिल्म ने दुनिया भर में 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है और वर्तमान में 1117 करोड़ रुपये की कुल कमाई के साथ यह अब तक की पांचवीं सबसे बड़ी भारतीय फिल्म है।

जवान की सफलता के कई कारण हैं। एक कारण शाहरुख खान का जबरदस्त स्टारडम है। शाहरुख खान की फिल्मों के लिए दर्शकों में हमेशा से ही जबरदस्त उत्साह रहा है। जवान भी इसका अपवाद नहीं है।जवान की सफलता का एक और कारण फिल्म की अच्छी कहानी और निर्देशन है। फिल्म का निर्देशन एटली ने किया है, जिन्होंने पहले भी कई हिट फिल्में बनाई हैं। जवान भी एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जो दर्शकों को पसंद आ रही है।

जवान की सफलता से बॉलीवुड को एक बड़ी राहत मिली है। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल रही थी। जवान की सफलता से यह उम्मीद जगी है कि बॉलीवुड फिल्में फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगी।

जवान का निर्देशन तमिल फिल्म निर्माता एटली ने किया है और इसमें नयनतारा और विजय सेतुपति भी main role में हैं। यह फिल्म एक व्यावसायिक मनोरंजन फिल्म है जो शाहरुख द्वारा अभिनीत अपने नायक के माध्यम से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, संजय दत्त, सुनील ग्रोवर और सान्या मल्होत्रा भी विशेष भूमिका में हैं।

जवान को इसके हाई-ऑक्टेन एक्शन seen, मनोरंजक कहानी और शानदार प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप से सकारात्मक समीक्षा मिली है। फिल्म ने अनिरुद्ध रविचंदर के संगीत से भी दर्शकों को प्रभावित किया है, जिन्होंने इस फिल्म से बॉलीवुड में एकल संगीतकार के रूप में अपनी शुरुआत की थी।

उम्मीद है कि जवान कुछ और हफ्तों तक अपना सफल प्रदर्शन जारी रखेगी जब तक कि शाहरुख की अगली फिल्म डंकी क्रिसमस के आसपास रिलीज नहीं हो जाती। डंकी का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और कहा जा रहा है कि यह फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ की बड़े बजट की एक्शन से अलग है।

Leave a Comment