Chandler Bing no more: Friends star Matthew Perry dies at age 54

हिट सिटकॉम “Friends” में Chandler Bing की भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता Matthew Perry का दुखद निधन हो गया है। वह 51 वर्ष के थे.

Matthew Perry की मृत्यु की घोषणा उनके प्रचारक ने की, जिन्होंने कहा कि उनकी लॉस एंजिल्स में अपने घर पर नींद में शांति से मृत्यु हो गई। मौत का कोई कारण जारी नहीं किया गया है।

Matthew Perry की मौत कई प्रशंसकों के लिए सदमे की तरह है, क्योंकि हाल के वर्षों में वह अच्छे स्वास्थ्य में लग रहे थे। उन्होंने हाल ही में “Friends” के लिए रीयूनियन स्पेशल का फिल्मांकन पूरा किया था, जो इस साल के अंत में एचबीओ मैक्स पर प्रसारित होने वाला है।

Matthew Perry का जन्म 1969 में विलियमस्टाउन, मैसाचुसेट्स में हुआ था। उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में अपने अभिनय करियर की शुरुआत “बेवर्ली हिल्स, 90210” और “ग्रोइंग पेन्स” जैसे टेलीविजन शो में छोटी भूमिकाओं में की थी।

1994 में, Matthew Perry को “Friends” में Chandler Bing की सफल भूमिका मिली। यह शो जबरदस्त हिट रहा और Matthew Perry जल्द ही टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक बन गईं। उन्होंने शो के सभी 10 सीज़न में चैंडलर की भूमिका निभाई और उन्हें कॉमेडी सीरीज़ में उत्कृष्ट सहायक अभिनेता के लिए प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए सात बार नामांकित किया गया।

2004 में “Friends” समाप्त होने के बाद, Matthew Perryने फिल्मों और टेलीविजन शो में अभिनय करना जारी रखा। उन्होंने “द होल नाइन यार्ड्स” (2000), “सर्विंग सारा” (2002), और “सेवन पाउंड्स” (2008) फिल्मों में अभिनय किया। वह टेलीविजन शो “स्टूडियो 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप” (2006-2007), “गो ऑन” (2012-2013), और “द गुड फाइट” (2017-2019) में भी दिखाई दिए।

अपने अभिनय करियर के अलावा, Matthew Perry एक सफल लेखक भी थे। उन्होंने 2016 में अपना संस्मरण, “फ्रेंड्स, लवर्स, एंड द बिग टेरिबल थिंग” जारी किया। यह पुस्तक न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्टसेलर थी, और इसमें Matthew Perry के नशे की लत और मानसिक स्वास्थ्य के संघर्ष का वर्णन किया गया था।

Matthew Perry एक प्रतिभाशाली अभिनेता और एक प्रिय टेलीविजन स्टार थीं। उनके प्रशंसकों और दोस्तों को उनकी बहुत याद आएगी।

Leave a Comment