Best Phone Under Range of 30000: 30 हज़ार में धमाका! बेस्ट 5 फ़ोन जो देंगे प्रीमियम फीलिंग

Best Phone Under Range of 30000:आप एक नया स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन बढ़ती कीमतों ने आपका बजट बिगाड़ दिया है? चिंता न करें, 30,000 रुपये के अंदर भी आपको शानदार फीचर्स और बेहतरीन प्रदर्शन वाले फोन मिल सकते हैं। आज हम ऐसे ही 5 बेहतरीन विकल्पों पर चर्चा करेंगे, जो आपके हर जरूरत को पूरा करेंगे।

1. Redmi Note 12 Pro+ 5G

Redmi Note 12 Pro+ 5G एक शानदार फोन है जो किफायती 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में धूम मचा रहा है। इसमें 6.67 इंच का 120Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर, 50MP ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बड़ी बैटरी है।

डिस्प्ले शानदार है और यह गेमिंग और वीडियो देखने के लिए एकदम सही है। प्रोसेसर तेज है और फोन पर गेमिंग और मल्टीटास्किंग बिल्कुल आसान है। कैमरे बहुत अच्छे हैं और आप उनके साथ कुछ शानदार तस्वीरें ले सकते हैं। बैटरी शानदार है और एक बार चार्ज होने पर आसानी से एक दिन से अधिक चलती है।

2. OnePlus Nord CE 3

नया वनप्लस नॉर्ड सीई 3 दमदार लुक में आया है! स्लीक डिजाइन, 90Hz AMOLED डिस्प्ले और 5000mAh की बैटरी के साथ ये डेली टास्क आसानी से संभाल लेता है। 5G सपोर्ट और स्नैपड्रैगन 782G प्रोसेसर से हल्की गेमिंग भी मजेदार है, लेकिन भारी गेमिंग के लिए थोड़ा कम पड़ सकता है। कैमरा ठीक-ठाक है, दिन की फोटो अच्छी आती है, लेकिन लो-लाइट में थोड़ा कमजोर है। कुल मिलाकर, 27 हज़ार के बजट में ये फोन अच्छा ऑप्शन है, लेकिन फोटोग्राफी प्राइमरी फोकस हो तो दूसरे विकल्पों पर भी गौर करें।

3. Samsung Galaxy M53 5G

सैमसंग गैलेक्सी M53 5G एक स्लीक और स्टाइलिश फोन है, जिसमें 6.7-इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है जो क्रिस्प और वाइब्रेंट इमेजेज देता है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है, जिससे स्क्रॉलिंग और गेमिंग सुपर स्मूद हो जाती है। हालांकि, फोन का बैक पॉलीकॉर्बोनेट का है, जो प्रीमियम फील नहीं देता है।

  • सुपर AMOLED+ डिस्प्ले: शानदार कलर्स और ब्राइटनेस के लिए सुपर AMOLED+ डिस्प्ले मौजूद है।
  • लंबी बैटरी लाइफ: 5000mAh की बैटरी आपको पूरे दिन बिना चार्जिंग की चिंता के फोन का इस्तेमाल करने देती है।
  • 120Hz रिफ्रेश रेट: गेमिंग और वीडियो देखने के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।
  • सैमसंग का भरोसा: सैमसंग का ब्रांड ट्रस्ट और क्वालिटी भी इस फोन को एक अच्छा विकल्प बनाता है।

4.Poco X5 Pro 5G

Poco X5 Pro 5G बजट फोन सेगमेंट में धूम मचा रहा है। आइए देखते हैं कि क्या ये फोन वाकई आपके ₹22,999 खर्च करने लायक है?

डिजाइन और डिस्प्ले: पहली नजर में ही ये फोन अपनी स्लिम बॉडी और फ्रॉस्टेड ग्लास बैक से दिल जीत लेता है। 6.67 इंच की AMOLED स्क्रीन शानदार रंग और ब्राइटनेस देती है। हालांकि, प्लास्टिक फ्रेम थोड़ा सस्ता लगता है।

परफॉर्मेंस: स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर गेमिंग और मल्टीटास्किंग में कमाल का काम करता है। 5G सपोर्ट भविष्य के लिए तैयार करता है। 6GB रैम के साथ थोड़ा सा लैग जरूर है, 8GB वाला वेरिएंट बेहतर रहेगा।

कैमरा: 108MP मेन कैमरा दिन में तो कमाल के फोटो लेता है, लेकिन रात में थोड़ा धुंधला हो जाता है। मैक्रो और वाइड-एंगल कैमरे ठीक-ठाक हैं। सेल्फी कैमरा अच्छा है, लेकिन वीडियो कॉलिंग में माइक्रोफोन थोड़ा कमजोर है।

बैटरी और चार्जिंग: 5000mAh की बैटरी पूरे दिन आसानी से चलती है। 67W फास्ट चार्जिंग सिर्फ 30 मिनट में फोन को फुल कर देती है। एक शानदार प्लस प्वाइंट!

5.Realme Narzo 50 Pro 5G

Realme Narzo 50 Pro 5G एक ऐसा फोन है जो कम कीमत में काफी धमाका करता है। 18 हज़ार के आसपास की कीमत में, यह 5G सपोर्ट, 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और 50MP का ट्रिपल कैमरा जैसी फीचर्स के साथ आता है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए काफी अच्छा है। बैटरी भी 5000mAh की दमदार है जो एक दिन से ज्यादा आसानी से चलती है।

Leave a Comment