राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर बन रहा Amitabh Bachchan का आलीशान आशियाना! क्या हैं इसके पीछे की वजह?

Amitabh Bachchan buy New House in Ayodhya: भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टार Amitabh Bachchan ने Ayodhya में राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर एक प्लॉट खरीदा है। यह प्लॉट मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा द्वारा विकसित किए जा रहे 7-स्टार प्रोजेक्ट “द सरयू” में है। प्लॉट की कीमत 14.5 करोड़ रुपये है।

Amitabh Bachchan ने इस प्लॉट को खरीदने के अपने फैसले को लेकर कहा कि उन्हें अयोध्या में एक घर बनाने की इच्छा थी। उन्होंने कहा कि अयोध्या एक आध्यात्मिक शहर है और वह वहां एक घर बनाकर अपने आध्यात्मिक जुड़ाव को मजबूत करना चाहते हैं।

Amitabh Bachchan के इस फैसले को कई तरह से देखा जा रहा है। कुछ लोग इसे उनके आध्यात्मिकता के प्रति समर्पण के रूप में देखते हैं, जबकि कुछ इसे एक बिजनेस सौदे के रूप में देखते हैं।

अयोध्या में अमिताभ बच्चन का घर बनने से इस शहर की ग्लैमर बढ़ने की उम्मीद है। यह शहर पहले से ही राम मंदिर के निर्माण के कारण दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Amitabh Bachchan के आध्यात्मिक जुड़ाव

अमिताभ बच्चन हमेशा से आध्यात्मिकता में रुचि रखते हैं। उन्होंने कई बार अपने सार्वजनिक बयानों में अपनी आध्यात्मिकता के बारे में बात की है।

अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर एक आध्यात्मिक शो “केवल तुम” भी बनाया था। यह शो कई सालों तक चला और इसे दर्शकों ने खूब पसंद किया।

अमिताभ बच्चन को अक्सर मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों पर देखा जाता है। वह अक्सर धार्मिक समारोहों में भी हिस्सा लेते हैं।

Ayodhya का ग्लैमर बढ़ाएगा बिग बी का आशियाना

निस्संदेह, अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार का अयोध्या में घर बनना शहर की ग्लैमर को बढ़ाएगा। यह शहर पहले से ही राम मंदिर के निर्माण के कारण दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब बिग बी के आने से यहां पर्यटन और रियल एस्टेट को और भी गति मिलने की उम्मीद है।

नए घर का रहस्य

अभी तक अमिताभ बच्चन के अयोध्या वाले नए घर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। यह भी पता नहीं है कि वह इस घर में कब तक रहेंगे।

हालांकि, यह पक्का है कि उनका यह आशियाना अयोध्या में एक खास आकर्षण का केंद्र बनेगा। राम मंदिर के करीब होने के कारण यह घर और भी ज्यादा प्रसिद्ध हो सकता है।

तो, क्या आप भी अमिताभ बच्चन के अयोध्या कनेक्शन को लेकर उत्साहित हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं!

Leave a Comment