Aaj ka Panchang: 16 अक्टूबर 2023 जानिए कौन-कौन से शुभ मुहूर्त हैं और कौन से कार्य करने चाहिए वर्जित

Aaj ka Panchang:आज दिनांक 16 अक्टूबर 2023 है, जो गुरुवार है। आज का दिन आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। आज का नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद है। आज का करण वणिज है। आज का योग परिघ है। आज का सूर्योदय 06:14 बजे है और सूर्यास्त 05:24 बजे है। आज का चंद्रोदय 03:50 बजे है और चंद्रास्त 12:14 बजे है।

Aaj ka Panchang:शुभ मुहूर्त

आज का अभिजित मुहूर्त 11:59 बजे से 12:54 बजे तक है। आज का राहुकाल 03:00 बजे से 04:30 बजे तक है। आज का दिशाशूल दक्षिण दिशा में है।

Aaj ka Panchang:तिथि

आज की तिथि सप्तमी है। सप्तमी तिथि को भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इस तिथि को नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए शुभ माना जाता है।

Aaj ka Panchang:नक्षत्र

आज का नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद है। पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र को अत्यंत शुभ माना जाता है। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले व्यक्ति भाग्यशाली और धनवान होते हैं।

Aaj ka Panchang:करण

आज का करण वणिज है। वणिज करण को व्यापार और वाणिज्य के लिए शुभ माना जाता है। इस करण में नए व्यापार की शुरुआत करने से लाभ होता है।

Aaj ka Panchang:योग

आज का योग परिघ है। परिघ योग को शुभ योग माना जाता है। इस योग में किए गए कार्य सफल होते हैं।

सूर्योदय और सूर्यास्त

आज का सूर्योदय 06:14 बजे है और सूर्यास्त 05:24 बजे है। आज का दिन लगभग 12 घंटे और 10 मिनट का है।

चंद्रोदय और चंद्रास्त

आज का चंद्रोदय 03:50 बजे है और चंद्रास्त 12:14 बजे है। आज का चंद्रमा धनु राशि में है।

आज के त्योहार और व्रत

आज कोई भी त्योहार या व्रत नहीं है।

आज के शुभ कार्य

आज के दिन नए कार्यों की शुरुआत करना, व्यापार करना, वाहन खरीदना, नए घर में प्रवेश करना, गृह प्रवेश करना, विवाह करना, संतान प्राप्ति के लिए उपाय करना, धार्मिक अनुष्ठान करना, दान करना आदि शुभ कार्य हैं।

आज के अशुभ कार्य

आज के दिन यात्रा करना, नया व्यवसाय शुरू करना, जमीन खरीदना, शस्त्र खरीदना, शत्रु से सामना करना, झगड़ा करना, ऋण लेना, किसी को दंड देना आदि अशुभ कार्य हैं।

Leave a Comment